YouTube Keyword Research - Youtube Video Ke Liye Keyword Research Kaise Karen

YouTube Keyword Research tool



हेलो दोस्तों, फिर से स्वागत है और एक इंटरेस्टिंग पोस्ट में Youtube Ke Liye Keyword Research Kaise Karen (Youtube Keyword Research  Tool Free 2021)



दोस्तों , इस पोस्ट को लिखने की वजह बहुत है जो मैं आपको इस पोस्ट में बताने वाला हूं और इस पोस्ट को लिखने के लिए मैं बहुत Curious उत्सुक हो चुके हैं क्योंकि  मुझे  Youtube ने इस पोस्ट को लिखकर आप तक शेयर करने के लिए मजबूर कर दिया है। 



आपको तो पता है आपकी तरह मेरा भी एक यूट्यूब चैनल है और इस यूट्यूब चैनल को मैं अपने नाम से ही नाम दिया है और अगर आप हमारे इस Blog Site पर New Visitors  हैं तो आपको  मैं बताना चाहता हूं, की; 



मेरा युटुब चैनल का नाम है  - KAMAL S VIDEOS



आप हमारे यूट्यूब चैनल पर भी Visit करो जहां पर मैं आपको इस तरह की वीडियोस हर रोज अपलोड करते रहता हूं। 

जैसे; 
  • Youtube Tips, 
  • Youtube Channel Topic Ideas
  • All The Videos Related To Youtube For Beginner 
  • Unboxing 
  • Technical Videos 
And More...


अगर आप की Support  और Pyar हमेशा हमारे चैनल पर और हमारे इस वेबसाइट Www.Onlineeasytricks.Com पर रहेगा तो हम और भी Interesting Videos  और इस तरह की Blog Post आपके के लिए हर रोज अपडेट करते रहूंगा जो कि आपको Features में या अभी से कुछ करने में या कुछ हासिल करने में Motivate कर सके। 


Youtube Keyword Research  Tool Free 2021 (Youtube Ke Liye Keyword Research Kaise Karen)

तो मैं भी एक नया Youtuber हूं और मेरे जैसे नए Youtuber को उनके यूट्यूब चैनल को जल्दी से Grow करने में मदद करने के लिए इस वेबसाइट को बनाया है। 



और इस पोस्ट में मैं आपको आपकी युटुब चैनल के लिए या आपकी यूट्यूब वीडियोस के लिए Youtube Keywords Research Kaise Karne Ke Bare Mein Bataya Hai Jo Ki Aapki Youtube Channel Ko Jaldi Se Jaldi Grow Kar Sake . 

जल्दी से मैं बता देता हूं कि मेरे को कौन सा ऐसा चीज इस पोस्ट को लिखकर आप तक शेयर करने के लिए उत्सुक बनाया है तो चलिए जानते हैं। 



दोस्तों में यूट्यूब पर एक वीडियो हाल ही में अपलोड किया है जिस वीडियो में यूट्यूब उसके लिए Youtube Video Ke Liye Keyword Research Kaise Kare  कीवर्ड रिसर्च करने के बारे में बताई है। 


अगर आप चाहे तो इस वीडियो को आप देख सकते हैं जो नीचे मैंने आप को दिखाने के लिए और Youtube Video Ke Liye Keyword Research Kaise Kiya Jata Hai Usko Janne Ke Liye शेयर किया है। 



How To Find Best Keywords For Youtube - Youtube Keyword Research Kaise Kare Mobile Se 2021


Video को देखने के लिए इस वीडियो को क्लिक करें !




इस वीडियो को मैं  14.04.2021 म  बनाया और यूट्यूब पर अपलोड कर उसके बाद मैंने वहां पर मेरा वीडियो का Seo किया, जैसे; 
  • Keyword Research 
  • Youtube Video Thumbnail 
  • Tags 
  • Title 
  • Description 

को अच्छी तरह से लिखा, जिसे Technical  भाषा में Youtube Video SEO भी कहते हैं। 


कुछ देर बाद उस वीडियो को मैंने यूट्यूब पर सर्च किया |  यह जानने के लिए कि हमारे वीडियो यूट्यूब पर किस पोजीशन में रैंक करती है। 

तो रिजल्ट आने के बाद मुझे Shock हो गया क्योंकि हमारा वीडियो No 10 Position पर  कर रही है। 


No 10 Position का Reasons है कि मैंने यूट्यूब के लिए फ्री में Youtube Keyword Research Kaise Kare Free Me 2021 किया वह भी मेरा अपना तरीके से जो मैं आपको इस पोस्ट में बताने वाला हूं। 



इस पोस्ट को लिखने का यह Reason है कि अगर आप एक नया Youtuber है और आप इस पर काम करना चाहते हैं और काम करके कुछ हासिल भी करना चाह रहे हैं तो आपको कभी भी Youtube Giveup नहीं कर रहा है। 

क्योंकि आपको यूट्यूब पर Consistency के साथ काम करना होता है और एक दिन आप का यूट्यूब चैनल Jarur Boost Ho Jayegi . 



चलिए जानते हैं कि वह Keywords Research करने की तरीका जो मैं अपने इस वीडियो को No 10 Position पर Rank खरादी Free Me |




How To Find Best Keywords For Youtube - Youtube Keyword Research In Hindi - Youtube Keyword Research Kaise Kare 2021 For Beginner 

दोस्तों यूट्यूब वीडियोस के लिए,Keyword Reearch करना या करने का तरीका ऑनलाइन में बहुत सारे Source है जहां से हर Youtuber किसी ना किसी Source से Keyword Research करते हैं और Youtube Video को No 1 Position पर Rank कराके उन वीडियोस में ज्यादा से ज्यादा Views  लेकर आते हैं। 

दोस्तों,  इस पोस्ट Main Aapko Youtube Videos Ke Liye Free Mein Tiwari Search Karne Ke Bare Mein Bataunga Jo Ki Main Apne Youtube Videos Ke Liye Karta Hun . 


दोस्तों में यूट्यूब वीडियो के लिए KEYWORD RESEARCH दो तरीके से करता हूं जैसे आप नीचे की स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।


First Step 

तो दोस्तों सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में Chrome Browser Open करना है और वहां पर आपको  Search करना है। 


Keywordtool.Io सर्च करने के लिए आप ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं और इसे Search  करने के बाद एक वेबसाइट ओपन हो जाएगा जहां पर आप फ्री में अपने यूट्यूब वीडियोस के लिए Keyword Research कर पाएंगे।  

तो दोस्तों अगर आप जानना चाहते हैं तो ऊपर दिए गए वीडियो को अच्छे से देखिए। 


Second Step 

दोस्तों यूट्यूब वीडियोस के लिए के लिए Keyword Research करने का दूसरा तरीका है जो मैं करता हूं वह खुद-ब-खुद यूट्यूब से। 

दोस्तों यूट्यूब सेV Keywords Find Out करने का तरीका बहुत आसान है, इसके लिए आपको Youtubr पर जाना है और वहां पर ऊपर आपको Search Bar दिखाई देता है जो आप हर रोज किसी भी Video देखने के लिए Search करते हैं। 


उसी तरह आपको वहां पर Keyword Search करना है।  उसके लिए सबसे पहले आपको आपको एक जानना बहुत जरूरी है कि आप किस बारे में वीडियो बनाना चाहते हैं। 

अगर आप चाहते हैं Youtube Channel Grow Kaise Karen तो आपको वहां पर Youtube Channel Grow लिख देना है, इतना लिखने के बाद वहां पर आपको आपकी सोच की गई Keywords से रिलेटेड बहुत सारे कीवर्ड्स नीचे में दिखाई देंगे,  जो की यूट्यूब ने कुद् Suggests करती है। 

इन सारे Keywords को आप अपने वीडियो में डाल सकते हैं। 



इस तरह से Youtube Video Ke Liye Free Me Keywords Research रिसर्च करना बहुत आसान है और आपकी वीडियो को यूट्यूब पर ज्यादा से ज्यादा Views लेकर आ सकते हैं। 


हमारी दूसरी पोस्ट; 



Conclusion 

दोस्तों इस पोस्ट्स (Youtube Ke Liye Keyword Research Kaise Karen) - (Youtube Keyword Research  Tool Free 2021) मैं मैं आपको यूट्यूब चैनल का वीडियो को Top Position मैं Rank करने के बारे में एक छोटी सी इंफॉर्मेशन आपके साथ शेयर किया है.

दोस्तों इस पोस्ट अगर आपको अच्छी लगी और इस पोस्ट से आपको आपकी Youtube Channel Keyword Research Kaise Kare मैं मदद करी है तो इस पोस्ट को आपकी दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करिए। 

अगर आपके मन में कुछ डाउट्स हैं जो कि आप इस पोस्ट से आपको जानकारियां नहीं मिली है तो आप हमें नीचे कमेंट कर सकते हैं और पूछ सकते हैं। 

हमारी पोस्ट को पढ़ने के लिए आपको बहुत-बहुत धन्यवाद!

Please do not enter any spam link

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post